Brahmananda Swaroopa Lyrics in Hindi: ब्रह्मानंद स्वरूपा मंत्र का जाप करने से अनगिनत फायदे होते हैं, इसके बारे में आप लोग जानते होंगे। लेकिन क्या आपको पता है, ब्रह्मानंद स्वरूप इस अद्भुत मंत्र को सद्गुरु द्वारा ईशा फाउंडेशन में प्राण प्रतिष्ठित विज्ञान के द्वारा बनाया गया है, जिस वजह से यदि कोई भी व्यक्ति सभी जरूरी निर्देशों का पालन करके, इस मंत्र का हर रोज जाप करता है तो, उस व्यक्ति के शरीर के चारों ओर एक दिव्य शक्ति का घेरा बन जाएगा, जिससे किसी भी तरह का दुष्प्रभाव उस व्यक्ति पर असर नहीं करेगा और शारीरिक, मानसिक और मनोवैज्ञानिक रूप से भी इससे फायदे मिलने शुरू हो जाएंगे।

Brahmananda Swaroopa Lyrics in Hindi & English

Brahmananda Swaroopa Lyrics in Hindi

ब्रह्मानंद स्वरूपा, ईशा जगदीश

अखिलानंद स्वरूपा, ईशा महेश

Brahmananda Swaroopa, Isha Jagadisha

Akhilananda Swaroopa, Isha Mahesha

ब्रह्मानंद स्वरूपा मंत्र

ब्रह्मानंद में ब्रह्मा का अर्थ होता है असीम या फिर वास्तविकता और आनंद का अर्थ होता है खुशी या परमानंद, यहां पर स्वरूप का अर्थ सृष्टिकर्ता के छवि के रूप में देखा गया है।

ईशा का मतलब जो शासन करने वाला और जगदीश का मतलब अस्तित्व का शासक। अखिला का अर्थ होता है सर्व समावेशी या फिर सब कुछ और इसके स्वरूप को हम महेश के रूप में देखते हैं।

ऊपर दिए गए दोनों अनुच्छेद से आपको पता चल गया होगा कि ब्रह्मानंद स्वरूपा मंत्र का असल अर्थ क्या होता है। लेकिन सद्गुरु का कहना है कि इस मंत्र के अर्थ का ही सिर्फ महत्व नहीं है, सीधे भाषा में इस मंत्र का अर्थ है कि सब कुछ मात्र सृष्टिकर्ता के परमानंद की एक छवि है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात इस मंत्र के बारे में यह है कि इसे खास विज्ञान के द्वारा बनाया गया है और इसके उच्चारण मात्र से ही इस मंत्र का उद्देश्य पूरा हो जाता है।

कुछ खास ध्वनियों को मिलाकर इस मंत्र को बनाया गया है। क्योंकि जब कभी भी कोई भी व्यक्ति खास भागीदारी के साथ इस मंत्र का उच्चारण करेगा तब उसके अंदर पूर्ण शांति और सचिव ता का भाव उत्पन्न होगा।

कुछ खास निर्देशों का पालन करके इस मंत्र से लाभ उठाने के लिए सतगुरु ने एक वीडियो में इसके बारे में बात की है, जिसे सुनकर आप हर दिन इस मंत्र का जाप कर सकते हैं।

Related Article:

Share.

Leave A Reply